भूटान में पीएम मोदी का शानदार स्वागत, थिम्फू में गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूटान की राजधानी थिम्फू पहुंच गए हैं. भूटान में पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया. भूटान की राजधानी थिम्फू में उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

प्रधानमंत्री दूसरी बार भूटान की यात्रा पर हैं. पीए मोदी हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने और रुपे कार्ड लॉन्च करने समेत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध को और मजबूत बनाने की बात को अधिक प्राथमिकता दी जाएगी. प्रधानमंत्री का यह भूटान दौरा वहां के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग के आमंत्रण पर हो रहा है. भूटान रवाना होने से पहले मोदी ने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों के लिए भूटान बेहद अहम है.

पीएम मोदी ने भी एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, “थोड़ी देर पहले भूटान पहुंचा हूं. महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत हुई. एयरपोर्ट पर जिस तरह से मेरा स्वागत किया गया, उसके लिए मैं भूटान के प्रधानमंत्री का बहुत ही आभारी हूं.”

यात्रा पर रवाना होने से पहले, पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत और भूटान के बीच बेहतरीन द्विपक्षीय संबंध हैं और हमारी विस्तृत विकास साझीदारी, दोनों देशों के लिए लाभकारी पनबिजली सहयोग और मजबूत व्यापार एवं आर्थिक संबंध इसका उदाहरण हैं. हमारी साझी आध्यात्मिक विरासत और लोगों के बीच मजबूत आपसी संबंध इसे और मजबूत बनाते हैं.’