भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर बोले सीएम योगी, “कश्मीर में जो हुआ वो अटल जी को सच्ची श्रद्धांजलि”

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे. आपको बता दें कि अटल बिहारी की याद में इस कार्यक्रम का आयोजन भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में किया गया था. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी पहुंचे थे. इस कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के लोक भवन में किया गया था.

कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान कहा, “अटल जी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा के स्त्रोत थे. आदमी ना बड़ा होता है, ना छोटा होता है, आदमी सिर्फ आदमी होता है. अटल जी की पहली पुण्य तिथि पर आज उन्हें याद कर रहे हैं. 6 दशकों तक ईमानदारी के साथ आदर्शों की राजनीति अटल जी ने की. अटल बिहारी वाजपेयी अपने नाम के मुताबिक हमेशा अटल रहे. जम्मू-कश्मीर के बारे में अटल जी ने अपनी कविताओं के जरिए भाव प्रकट किए. आज जम्मू-कश्मीर में जो हुआ वो अटल जी को सच्ची श्रद्धांजलि है. अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्य तिथि से पहले जम्मू-कश्मीर पर फैसला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.”

अटल जी को याद करते हुए सीएम योगी ने आगे कहा, “अटल जी के नाम पर इंटरनेशनल स्टेडियम का नाम, मेडिकल विश्वविद्यालय का निर्माण, बलरामपुर में केजीएमयू का सेटेलाइट सेंटर, लोकभवन में 25 दिसंबर को अटल जी की 25 फीट की प्रतिमा का लोकार्पण किया जाना है.” सीएम योगी ने आगे कहा, “श्यामा मुखर्जी जी ने जब एक देश, एक निशान, एक विधान की बात कही थी तो अटल जी भी उस बात पर हमेशा अडिग रहे. मोदी जी ने एक साल के अंदर 370 हटा कर अटल जी को सच्ची श्रंद्धाजलि दी है. आज पहली पुण्यतिथि है, उस पर हम बहुत काम कर रहे हैं. हमने इकाना स्टेडियम का नाम उनके नाम पर किया है. मेडिकल एडुकेशन के लिए हम अटल जी के नाम पर लखनऊ में कर रहे हैं. 25 दिसंबर को जन्मतिथि पर 25 फुट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण होगा. 18 आवासीय विद्यालय श्रमिकों के बच्चों के लिए हम प्रदेश में खोलने जा रहे हैं.”