चिकित्सा शिविर का आयोजन

पलवल,(विक्रम वशिष्ठ) 09 अगस्त।शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और जिला बार एसोसिएशन के सहयोग से क्यूआरजी हस्पताल के सौजन्य से  चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा व उपायुक्त यशपाल ने अधिवक्ताओं को संबोधित किया।

अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि मानसून के मौसम में अधिक से अधिक पौधे रोपने चाहिए ताकि पर्यावरण को प्रदूषण से बचाकर स्वच्छ किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस चिकित्सा शिविर में सभी अधिक से अधिक उपस्थिति अपने स्वास्थ्य की जांच करवाकर लाभ उठाएं।
उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिले में सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जिसके चलते आगामी 17 अगस्त को पूरे जिले में प्लास्टिक फ्री डे के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने अधिवक्ताओं से आह्वïान किया कि वो भी अपने कार्यालय व घर के आस-पास प्लास्टिक को इक्_ïा कर प्रशासन द्वारा गठित एजेंसी को दें। उन्होंने अधिवक्ताओं को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस में तथा 16 अगस्त को सरस्वती कॉलेज में कवि सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया और कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहंंचकर कार्यक्रम की शोभा बढाएं।
उपायुक्त ने कहा कि अधिवक्ता लीडरशिप में अहम भूमिका निभाते हैं। इसलिए आप सभी को सफाई अभियान में प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही उनकी मांग पर जिला बार एसोसिएशन में लिफ्ट का कार्य शुरू हो जाएगा। इसके बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार वर्मा व उपायुक्त यशपाल ने शिविर में रक्तदाताओं का उत्साह बढाया। शिविर में सभी अधिवक्ताओं का चिकित्सा चैकअप करवाया गया। इसके उपरांत जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार वर्मा व उपायुक्त यशपाल ने जिला न्यायालय परिसर में पौधारोपण भी किया। उपायुक्त ने कहा कि पेडों को लगाना ही नही अपितु हमें इन्हें बचाना भी होगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश विमल कुमार, संजय कुमार खंडूजा, सुनीता ग्रोवर, करूणा शर्मा, जिला बार एसोसिएशन के प्रधान जितेंद्र रावत, अतिरिक्त मुख्य न्याय दंडाधिकारी सुखप्रीत सिंह, मुख्य न्याय दंडाधिकारी राजेश कुमार यादव, प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट, गौरेग शर्मा, गुलशन वर्मा, परचेता सिंह के अलावा बार एसोसिएशन के अन्य सदस्य मौजूद रहे।