उपायुक्त यशपाल ने गुरूवार को लघु सचिवालय स्थित कांफे्रस हॉल में प्रशासनिक एवं जिलाधिकारियों की मासिक बैठक

पलवल,(,विक्रम वशिष्ठ)08 अगस्त। उपायुक्त यशपाल ने गुरूवार को लघु सचिवालय स्थित कांफे्रस हॉल में प्रशासनिक एवं जिलाधिकारियों की मासिक बैठक की अध्क्षता करते हुए कहा कि सभी अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें ताकि लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनओं व नीतियों का लाभ मिल सके। उन्होंने अत्योदय सरल केन्द्र के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सरल केन्द्र से संबंधित कोई भी अपने विभाग की ऑफ लाईन सर्विस न देकर अपनी  सर्विस ऑन लाईन देना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी जिम्मेदारी,ईमानदारी व निष्ठïा से अपने कत्र्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मासिक बैठक की कार्यवाही से संबंधित एक्शन टेकन रिर्पोट समय पर उपायुक्त कार्यालय को भिजवाना सुनिश्चित करे।
श्री यशपाल ने सभी अधिकारियों को सी.एम. विण्डों पर आने वाली अपने विभाग से संबंधित शिकायतों को निवारण समय पर करने के कड़े निर्देश दिए। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा, बिजली, जनस्वास्थ्य, वन, कृषि, खादय एवं आपूर्ति, मार्किट कमेटी, पशुपालन, मत्स्य,समाज कल्याण, सिंचाई, नगर परिषद सहित अन्य सभी विभागों की प्रगति के कार्यो की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उपायुक्त  ने जल शक्ति अभियान के तहत  दिए गए लक्ष्यों को निर्धारित समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होनें कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के सभी किसानों का मेरी फसल-मेरा ब्यौरा  के अंतर्गत किसानों को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए जागरूक करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने कार्यालय व उसके आस-पास के परिसर की साफ-सफाई रखना सुनिश्चित करने के लिए कहा। इसके अलावा सभी राहगिरी कार्यक्रम में भाग लेकर अपने-अपने विभाग की गतिविधियों को प्रदर्शित करें। आगामी 17 अगस्त को जिले में शहर व गांवों में प्लास्टिक मुक्त दिवस अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान सभी तालाबों, नालियों व अन्य स्थानों को प्लास्टिक से मुक्त किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस को बड़े हर्षोल्लास से मनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को मैदान समतल करने, साफ-सफाई व सुव्यवस्थित व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुरेन्द्र ङ्क्षसह, एसडीएम पलवल, जितेन्द्र कुमार, एसडीएम होडल वत्सल वशिष्ठï, जिला सिविल सर्जन प्रदीप शर्मा, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी मैमूना शाहर के अलावा जिला के अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।