अगस्त।मुख्यमंत्री सुशासन कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने कहा कि पलवल के तीन अंत्योदय सरल केंद्रों व एक सरल केंद्र के माध्यम से जून-जुलाई महीने में विभिन्न विभागों से संबंधित योजनाओं व सेवाओं के लिए बेहतर कार्य करने पर प्रथम स्थान प्राप्त किया-

पलवल(विक्रम वशिष्ठ)07 अगस्त।मुख्यमंत्री सुशासन कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने कहा कि पलवल के तीन अंत्योदय सरल केंद्रों व एक सरल केंद्र के माध्यम से जून-जुलाई महीने में विभिन्न विभागों से संबंधित योजनाओं व सेवाओं के लिए बेहतर कार्य करने पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है, जोकि काबिल-ए-तारिफ है।

डा. राकेश गुप्ता बुधवार को विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पीएनडीटी, एमटीपी व पॉक्सो एक्ट तथा सीएम विंडो, सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रेकर, सीएमजीजीए प्रोग्राम, अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट व सक्षम हरियाणा कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सितंबर माह में सक्षम योजना के तहत विद्यार्थियों का सक्षम मूल्यांकन होगा, जिसकी तैयारियां जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अभी से शुरू कर दें ताकि बच्चों के शिक्षा स्तर में जरूरी सुधार लाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में पीएनडीटी एक्ट के तहत और प्रभावी कार्यवाही अमल में लाते हुए अधिक से अधिक रेड की जाएं तथा जिला के अंदर, साथ लगते जिलों के साथ-साथ प्रदेश के बाहर भी प्रसव पूर्व लिंग जांच के संबंध में संदिग्ध गतिविधियों को पकड़ा जाए। लोगों में यह संदेश जाना चाहिए कि ऐसी गतिविधियों में शामिल होने वाले व्यक्तियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इसी प्रकार उन्होंने सीएम विंडो, सोशल मीडिया ग्रीवेंसिंज ट्रेकिंग के तहत आने वाली शिकायतों का भी समय पर समाधान करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उपायुक्त यशपाल, अतिरिक्त उपायुक्त सुरेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी मैमूना शाहर, उप सिविल सर्जन डा. सुनीता शर्मा, डा. संजय, उप पुलिस अधीक्षक रमेश सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।