करनाल से मुख्य समाचार: संवाददाता

नैना चौटाला ने 53वीं हरी चुनरी चौपाल को किया संबोधित

– कहा- चौधरी देवीलाल जी के साथ अपना राजनीतिक जीवन शुरू करने वाली सुषमा जी को शत-शत नमन  

– नैना सिंह चौटाला ने प्रदेश की प्रगति और समृद्धि के लिए मातृ शक्ति से किया आह्वान

– बेटियों की बेहतर शिक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दें जेजेपी का साथ – नैना चौटाला  

करनाल/चंडीगढ़, 7 अगस्त। जननायक जनता पार्टी की तरफ से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला ने करनाल जिले के तरावड़ी में आयोजित 53वीं हरी चुनरी चौपाल में सुषमा स्वराज को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सुषमा जी ने चौधरी देवीलाल जी के साथ अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था। उन्होंने कहा कि ऐसी कद्दावर नेता को जननायक जनता पार्टी शत-शत नमन करती है।

वहीं इस दौरान विधायक नैना सिंह चौटाला ने चौपाल को ‘वाहेगुरु जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह’ के संबोधन के साथ शुरूआत करते हुए मातृ शक्ति को सर्वोपरि बताया। उन्होंने कहा कि महिलाओं का प्रगति के हर क्षेत्र में बढ़-चढ़ कर योगदान रहता है। नैना चौटाला ने महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि अन्य क्षेत्रों की तरह राजनीति के जरिए भी प्रदेश में परिवर्तन लाने का काम महिलाओं को करना चाहिए क्योंकि मातृ शक्ति के बिना प्रदेश की प्रगति और समृद्धि नामुमकिन है।

विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार की वादा खिलाफी और भ्रष्ट नीतियों के चलते महिला समेत तमाम वर्ग दुखी है। उन्होंने कि आज प्रदेश में भाजपा राज में न बेटियों को सुरक्षा मिल रही है और न ही उन्हें उचित शिक्षा। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा अपराध रिकॉर्ड में बिहार जैसे राज्यों को  पीछे छोड़ चुका है जिसमें दिनों दिन बढ़ रही रेप, छेड़ाछाड़ और अपहरण जैसी घटनाओं के कारण बहन-बेटियां असुरक्षित भरे माहौल में जीने को मजबूर है।

नैना चौटाला ने कहा कि सुरक्षा के साथ-साथ बेटियां को उचित शिक्षा नहीं मिलने के चलते वे अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा छात्राओं की शिक्षा के मामले में पिछड़ा हुआ है लेकिन इस भाजपा सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है।

नैना चौटाला ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा विधायक व उनके मंत्री विकास की इतनी बड़ी-बड़ी बातें करते है जैसे उन्होंने हरियाणा को विकास के मामले में सबसे अव्वल बना दिया हो लेकिन जब उनसे विकास कार्यों पर जवाब मांगा जाता है तो वे चुप्प होकर बैठ जाते है।

उन्होंने जेजेपी को भाजपा का एकमात्र विकल्प बताते हुए महिलाओं से आह्वान किया कि ऐसी झूठी भाजपा सरकार को चलता करने का अब सही समय आ गया है और आगामी विधानसभा चुनाव में सभी जननायक जनता पार्टी के प्रचार में जोर-शोर से जुट जाएं। उन्होंने कहा कि महिलाएं जगह-जगह चौपाल लगाकर जजपा की नीतियों को घर-घर तक पहुंचाएं ताकि प्रदेश में जेजेपी की सरकार आने पर सभी नीतियों को लागू करके प्रदेश को तेजी से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाया जा सके।

उन्होंने उपस्थित महिलाओं को राजनैतिक रूप से जागृत करते हुए कहा कि महिलाओं भाजपा के इस कुशासन को उखाड़ फैंकने में समर्थ है और वे आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को परास्त कर अपनी एकजुटता का परिचय दें।

नैना चौटाला ने बताया कि प्रदेश में जेजेपी के सत्ता में आने पर सरकार सबसे पहले महिलाओं की आमदनी बढ़ाएगी। पहली ही कलम से किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा । किसानों को उनकी फसल के न्यूनतम मूल्य पर 10 प्रतिशत बोनस दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार आने पर बेटियों की फीस पहली कक्षा से लेकर पीएचडी तक मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। बेरोजगार बच्चों के लिए जजपा सरकार बनते ही 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के बच्चों के लिए आरक्षित होंगी, बुजुर्गों की पेंशन 2000 बढ़ाकर 3000 हजार कर दी जाएगी। पेंशन के लिए महिलाओं की उम्र 55 वर्ष और पुरुषों की उम्र 58 वर्ष की जाएगी ।

इसी तरह सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में होगी। प्रदेश के हर शहर-कस्बे में रोजगार मेले लगाए जाएंगे। रोजगार मेले में युवाओं को उनकी योग्यतानुसार रोजगार प्रदान करने हेतु कंपिनयों के वरिष्ठ  पदाधिकारी स्वयं मौजूद रहेंगे। दिल्ली, गुरुग्राम आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे। सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन नीति बहाल की जाएगी। प्रदेश में स्वास्थ्य व शिक्षा का अधिकार कानून लागू समेत कई ऐसे कल्याणकारी कदम प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए उठाए जाएंगे।

इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, महिला जिलाध्यक्ष रीटा शर्मा, महिला उप जिला प्रधान जोगिंद्रो देवी, महिला हलका प्रधान सुमिता राणा, बथेरी देवी, जिला पार्षद कुलजीत कौर, हरी चुनरी चौपाल के प्रभारी राजेंद्र लितानी, राष्ट्रीय सचिव उमेद कश्यप, जेजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष मोहसिन चौधरी, जिलाध्यक्ष नरेंद्र सांगवान, पूर्व विधायक नफे सिंह वाल्मिकी, पूर्व विधायक रमेश खटक, जिला प्रवक्ता यशकरण राणा सहित भारी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।