विज बोले- JNU की दीवारों पर बनियों व ब्राह्मणों के विरुद्ध नारे बहुत ही घातक, किसी साजिश का हिस्सा

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की दीवारों पर जो बनियों व ब्राह्मणों के विरूद्ध नारे लिखे गए हैं, ये बहुत ही घातक है। उन्होंने कहा कि ‘ये किसी साजिश का हिस्सा लगते हैं, ये भारत तोड़ों अभियान का हिस्सा लगते हैं, ऐसी मानसिकता को सख्ती से कुचल देना चाहिए।

विज ने कहा कि ब्राह्मणों ने हमारे देश के धर्म व संस्कृति को जिंदा रखा है। कोई सुख व दुख हो, ब्राह्मण को बुलाया जाता है और हमारी संस्कृति के अनुसार श्लोक पढे़ जाते हैं। उसी प्रकार से बनियों ने भी इस देश के व्यापार में अहम भूमिका निभाई है।

हरियाणा में यूनिफार्म सिविल कोड को लागू करने पर विचार व अध्ययन
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में यूनिफार्म सिविल कोड को लागू करने पर विचार किया जा रहा है और अध्ययन चल रहा है। इसे जल्द ही बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए सभी समान नागरिक होते हैं, सरकार के लिए कोई धर्म, जाति व क्षेत्र महत्व नहीं रखता, इसलिए यूनिफार्म सिविल कोड को बनाने की बात की जा रही है।

उधर, हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 38 सदस्यों की घोषणा की है। नवनियुक्त सदस्यों ने गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। विज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 38 सदस्यों की घोषणा कर दी है। इन सदस्यों में अंबाला छावनी से भूपेंद्र सिंह बिंद्रा और सुदर्शन सिंह सहगल को सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा तीन सदस्यों की घोषणा और की जाएगी। वहीं, शुक्रवार सुबह गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे नवनियुक्त सदस्य भूपेंद्र सिंह बिंद्रा व सुदर्शन सिंह सहगल ने सिख समाज के प्रतिनिधियों समेत गृह मंत्री अनिल विज का आभार व्यक्त किया।