राजकीय स्कूल की छत से गिरे 12 बच्चे: 7 की हालत गंभीर, 3 के सिर में लगाने पड़े टांके; दीवार गिरने से हादसा

हरियाणा के करनाल के तरावड़ी में शनिवार दोपहर राजकीय सांस्कृतिक मॉडल स्कूल की दीवार ढ़ह गई। इससे नगर कीर्तन देखने के लिए स्कूल की छत पर चढ़े बच्चों में से 12 से ज्यादा नीचे जा गिरे। जान का नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन 7 बच्चों को ज्यादा चोटें आई हैं। आनन फानन में बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। बच्चों के अभिभावकों में भी अफरा तफरी गच गई।

नगर कीर्तन देख रहे थे छात्र

जानकारी के अनुसार तरावड़ी शहर के गुरुद्वारा रोड पर राजकीय आदर्श संस्कृतिक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले पांचवी कक्षा के एक दर्जन से अधिक बच्चे छत पर मौजूद थे। हादसा उस समय हुआ जब स्कूल के सामने से नगर कीर्तन निकल रहा था और बच्चे उस नगर कीर्तन को देखने के लिए स्कूल की छत पर चले गए। छत की दीवार की हालत कमजोर होने की वजह से दीवार के किनारे खड़े बच्चे दीवार के साथ-साथ नीचे ढह गए।

1 दर्जन से ज्यादा बच्चे गिरे नीचे, 7 की हालत गंभीर

बतादे की इस हादसे में 1 दर्जन से अधिक बच्चे दीवार के साथ नीचे जमीन पर गिर गए। और हादसे में 7 बच्चे गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। दो बच्चों के सिर में गहरी चोट लगने के कारण तरावड़ी के सरकारी अस्पताल से करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में रेफर करने की नौबत आ गई।

हादसे की सूचना मिलते ही नगरपालिका चेयरमैन वीरेंद्र बंसल व स्कूल के प्रिंसिपल स्टाफ सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे और घायल अवस्था में सभी बच्चों को तरावड़ी के निजी अस्पताल के बाद सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया। जहां बच्चों का इलाज चल रहा है।

धूप में बैठकर बच्चे कर रहे थे पढ़ाई

स्कूल के प्रिंसिपल पवन का कहना है कि आज ही बच्चों को स्कूल की छत पर धूप में बैठाया गया था। जैसे ही नगर कीर्तन की आवाज बच्चों ने सुनी तो बच्चे नगर कीर्तन देखने के लिए छत पर खड़े हो गए, जिसके बाद दीवार नीचे गिर गयी और बच्चों को चोट लग गई। गंभीर अवस्था में घायल बच्चों को तुरंत सरकारी अस्पताल भिजवाया गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद बच्चों के अभिभावकों के साथ-साथ अन्य लोग भी सरकारी अस्पताल में एकत्रित हो गए।

स्कूल प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

मौके पर पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन को इस हादसे का जिम्मेदार ठहराया। बताया जा रहा है कि जब बच्चे स्कूल की छत से नीचे गिरे तो दीवार भी बच्चों के ऊपर गिर गई। कारण बच्चों को गंभीर चोटें आई है। प्रिंसिपल ने बताया कि सात बच्चों को चोटें आई है। जिनमें से तीन बच्चों को टांके आए है। अन्य की हालत ठीक है।