मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद द्वारा टाटा नमक की नकली पैकिंग बनाने वाली फार्म पर की गई कार्यवाही

बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क। 

बल्लभगढ़: आज 23.11.2022 को मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि गाजीपुर इंडस्ट्रियल एरिया में राधा स्वामी सत्संग आश्रम के नजदीक प्लाट नम्बर 191 के सामने बनाये गए शेड में टाटा नमक की नकली पैकिंग की जा रही है व इस टाटा नमक को असल के तौर पर स्थानीय बाजार में बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाया जा रहा है।
इस सूचना के सम्बंध में श्री जगदीश निरीक्षक व सतबीर सिंह उप निरीक्षक द्वारा श्री सचिन खाद्य सुरक्षा अधिकारी फरीदाबाद व स्थानीय पुलिस के साथ मौका निरीक्षण किया गया। मौका पर गाजीपुर इंडस्ट्रियल एरिया में राधा स्वामी आश्रम के नजदीक प्लाट no 191 के सामने बनाये गए शेड पर बाहर कोई बोर्ड लगा हुआ नही मिला। इस सेड के अंदर नमक के कट्टे खुले व पैकिंग शुदा रखे मिले। मौका पर हाजिर मिले मजदूरों ने पूछताछ पर बतलाया कि यहाँ पर कपिल मित्तल निवासी बल्लबगढ़ द्वारा टाटा नमक की पैकिंग कराई जाती है व KK ट्रेडर्स के नाम से फर्म चलाई जा रही है।

मौका पर अलग अलग कट्टो में करीब 245 किवटल नमक रखा हुआ मिला। मौका पर टाटा नमक की एक एक किलो की पैकिंग को 91 कट्टो में पैक किया हुआ था। 3 मशीन लगाई हुई मिली जिनसे नमक की पैकिंग की जा रही थी। नमक के पैकेट पर लगे बैच नम्बर से मिलान करने पर पता करनाल का पाया गया, लेकिन पैकिंग यहाँ पर की जा रही थी। मौका पर टाटा साल्ट नमक व फेना सर्फ के रोल रखे हुए मिले। इस सम्बंध में KK ट्रेंड्स के मालिक कपिल मित्तल के खिलाफ थाना डबुआ फरीदाबाद में अभियोग अंकित किया जा रहा है।