शिर्डी साईं बाबा स्कूल के बच्चों अभिषेक, जूली, सृष्टि एवं रोहन ने भी महामहिम से भेंटकर उन्हें अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की

फरीदाबाद:बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क।

देश के प्रथम प्रधानमन्त्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस जिसे समस्त राष्ट्र बालदिवस के रूप मे मनाता है के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में भारतीय गणतंत्र की प्रथम नागरिक महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी से शिष्टाचार भेंट का सौभाग्यशाली अवसर प्राप्त हुआ। इस अवसर पर लगभग 2000 बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे माननीय मोतीलाल गुप्ता जी द्वारा ग्रेटर फरीदाबाद मे संस्थापित साईं धाम में संचालित शिर्डी साईं बाबा स्कूल के बच्चों अभिषेक, जूली, सृष्टि एवं रोहन ने भी महामहिम से भेंटकर उन्हें अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती बीनू शर्मा एवं कार्यकारिणी सदस्य रोटेरियन संदीप सिंघल का भी सानिध्य था।
सभी उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए महामहिम ने बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें राष्ट्र के प्रति उनके कर्तव्यों के लिए सजग किया साथ ही साथ प्राकृतिक संसाधनों के हो रहे अनुचित दोहन के कारण उत्पन्न होने वाली भयंकर स्थिति के प्रति भी चेताया और विभिन्न प्रकार से फैल रहे प्रदूषण को रोकने हेतु सामूहिक प्रयासों का आह्वान किया।

शिर्डी साईं बाबा स्कूल के बच्चों द्वारा महामहिम से समाज के निम्न वर्गीय परिवारों एवं उनके बच्चों के भविष्य में सबसे बड़ी बाधा उत्पन्न करने वाली शराब एवं तंबाकू सेवन की समस्या के प्रति संज्ञान लेते हुए दोनों सामाजिक बुराइयों का अंत करने हेतु पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किए जाने की प्रार्थना की। इस संबंध में माननीय राष्ट्रपति को बताया कि शिर्डी साईं बाबा स्कूल में पढ़ रहे अधिकांश बच्चों के परिवार इस समस्या से ग्रसित है महामहिम ने आश्वासन देते हुए कहा कि वे इस समस्या से भली-भांति परिचित है इस संबंध में यथासंभव सार्थक प्रयास करेंगी। अंत मे माननीय राष्ट्रपति ने सभी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दीं।