लिज ट्रस से पीएम की रेस हारने के बाद पहली बार ऋषि सुनक ने दिया ब्यान।

लंदन।बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क।

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की खोज खत्म हो गई है. लिज ट्रस अब देश की नई पीएम होंगी. सोमवार शाम लिज ट्रस को ब्रिटेन की सत्ताधारी कंजर्वेटिव पार्टी का नेता चुन लिया गया. लिज ट्रस ने पीएम की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक को करीब 20 हजार वोटों से हराकर ये कामयाबी हासिल की. हालांकि ऋषि की हार से भारत के लोग भी निराश हैं, लेकिन सुनक ने रिजल्ट को पॉजिटिवली लेते हुए मीडिया से भी बात की. आइए जानते हैं रिजल्ट के बाद ऋषि सुनक ने क्या कहा.

वोट देने के लिए सभी का धन्यवाद
चुनाव नतीजे जारी होने के बाद सुनक ने ट्वीट करते हुए लिखा, अपने वोटरों को धन्यवाद दिया है. ऋषि सुनक ने ट्वीट में कहा, चुनाव कैंपेन में मुझे वोट करने के लिए हर एक का धन्यवाद. कंजर्वेटिव पार्टी एक परिवार है. अब हम नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस के पीछे एकजुट हैं, क्योंकि वह मुश्किल वक्त में देश की कमान संभालने जा रही हैं.
नई पीएम ने भी कहा थैंक्स

वहीं ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने जीत के बाद कहा कि कंजर्वेटिव पार्टी की नेता चुनी जाने के बाद मुझे गर्व महसूस हो रहा है. देश के नेतृत्व के लिए उन पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद. उन्होंने आगे कहा कि इस मुश्किल समय में देश इकोनॉमी आगे बढ़ाने और पूरी क्षमता को उजागर करने के लिए वह साहसिक कदम उठाएंगी.
दोनों के बीच टफ रही फाइट
बता दें कि दोनों के बीच कड़ा मुकाबला रहा. लिज ट्रस को 81 हजार 326 वोट मिले तो भारतीय मूल के ऋषि सुनक को 60 हजार 399 वोट मिले. वह 20 हजार 927 वोटों से पिछड़ते हुए चुनाव हार गए. बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 7 जुलाई 2022 को इस्तीफा दे दिया था. बोरिस जॉनसन के सीट से उतरने के बाद नए पीएम की रेस में पूर्व चांसलर ऋषि सुनक और विदेश मंत्री लिज ट्रस के बीच मुकाबला चलता रहा.