विधायक कुलदीप जुनेजा ने किया स्कूल कक्ष का उद्घाटन, बच्चों को भी किया प्रोत्साहित: चाचा नेहरू जैसी सॉन्ग बच्चों के साथ*

*
*नई दिल्ली। मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क /(छत्तीसगढ़ रायपुर देवेंद्र नगर अश्वनी कुमार कौशिक)* आज रायपुर उत्तर के विधायक श्री कुलदीप सिंह जुनेजा जी द्वारा शंकर नगर हाउसिंग बोर्ड रेसिडेंट्स एसोसिएशन द्वारा संचालित शंकर नगर विद्या मंदिर में 5 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित अतिरिक्त कक्ष का उद्घाटन किया गया। सुरक्षाकर्मी हेतु निर्मित अतिरिक्ष कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर क्षेत्र के पार्षद अमितेश भारत द्वाज, कमल धृतलहरे, विनोद टण्डन, अरुण कुमार, स्कूल के प्राचार्य,शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। इस दौरान विधायक कुलदीप जुनेजा को स्कूल प्रबंधन द्वारा मोमेंटो और गुलदस्ते की जगह गरीब बच्चों के लिए कॉपी व पेन भेंट किया इसके साथ ही स्कूल के प्राचार्य व शिक्षकों द्वारा उन्हें पेंटिंग व बच्चों द्वारा मनमोहक उपहार भी उन्हें भेंट किया गया।

इस अवसर पर विधायक कुलदीप जुनेजा ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कोरोना संकटकाल के दौरान स्कूल बंद थे आज स्कूल खुलने के बाद बच्चों में उत्साह साफ़ दिखाई दे रहा है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए शिक्षा सबसे आवश्यक है इसलिए हमें पूरा मन लगाकर पढ़ाई करना चाहिए। महात्मा गांधी जी ने कहा है कि “सच्ची शिक्षा वह है जो बच्चों के आध्यात्मिक, बौद्धिक और शारीरिक पहलुओं को उभारती है और प्रेरित करती है। इसलिए शिक्षा हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है, यदि आपको जीवन में सफल बनना है और अपना भविष्य सुरक्षित बनाना है तो शिक्षा ही वह माध्यम है जिससे हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। माननीय विधायक चाचा नेहरू के संघ बच्चों के साथ घुल मिल गए उन्हें बहुत रोशन किया यह देखने को मिला

उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी शिक्षकों को भी बधाई देता हूँ और उनका आभार व्यक्त करता हूँ कि कोरोना संकट के समय भी उन्होंने अपना पूरा श्रम किया और आज हमारे देश के बच्चों का भविष्य बनाने व उनका जीवन संवारने के लिए वे पूरी मेहनत से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहें हैं। शिक्षक ही एकमात्र ऐसा व्यक्ति होता है जो बिना माननीय विधायककिसी स्वार्थ के अपने शिष्य का भविष्य संवारने के लिए उसे अंधकार रूपी जीवन से निकालकर शिक्षित करता है और सुनहरे उजाले की ओर अग्रसर करता है।