मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए की पूजा-अर्चना महामृत्युंजय यज्ञ में दी पूर्णाहुति

श्री माता मनसा देवी से प्रदेशवासियों की कोरोना से सुरक्षा की कामना

 

चंडीगढ़, 7 जनवरी – बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने श्री माता मनसा देवी मंदिर पंचकूला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीर्घायु के लिए पूजा-अर्चना की और महामृत्युंजय यज्ञ में पूर्णाहुति दी। उन्होंने श्री माता मनसा देवी से कोविड-19 की परिस्थितियों में प्रदेशवासियों के  स्वास्थ्य की सुरक्षा की भी कामना की।

        मुख्यमंत्री ने यज्ञ में आहुति डालने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में जो चूक हुई, वह बहुत ही गंभीर घटना थी। ऐसी स्थिति में हम प्रधानमंत्री की लंबी आयु व उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। पंचकूला में आज श्री माता मनसा देवी मंदिर व यज्ञशाला में आयोजित महामृत्युंजय यज्ञ में प्रधानमंत्री की दीर्घायु व सुरक्षा की कामना के लिए आहुति दी है। उन्होंने कहा कि महामाई का आशीर्वाद हम सब प्रदेशवासियों पर बना रहे और जल्द ही हरियाणा कोरोना महामारी से मुक्त हो।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोकतंत्र प्रणाली में सबसे बड़ा पद प्रधानमंत्री का होता है और वे जहां भी जाते हैं, उनकी सुरक्षा व रास्ते सुनिश्चित करने की जिम्मेवारी राज्य सरकार की होती है। पंजाब में शासन व प्रशासन प्रधानमंत्री की सुरक्षा करने में पूरी तरह विफल रहा, इसलिए हम पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग करते हैं। इससे पहले ऐसी घटना कभी नहीं हुई, जब प्रधानमंत्री को किसी राज्य में इस तरह रोका गया हो।

इससे पहले हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने महामृत्युंजय यज्ञ का शुरूआत की और मुख्यमंत्री ने इसमें पूर्णाहुति दी। इस मौके पर अंबाला से सांसद रतनलाल कटारिया के अलावा अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।