मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों और वीर जवानों को दी नववर्ष 2022 की बधाई व शुभकामनाएं*

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों और वीर जवानों को दी नववर्ष 2022 की बधाई व शुभकामनाएं

आने वाला वर्ष सबके लिए मंगलमय हो और सबके परिवार में और अधिक सुख-समृद्धि लाए: मनोहर लाल

सरकार का वर्ष 2022 को सुशासन अंत्योदय उत्थान वर्ष के रूप में मनाने का संकल्प।

आमजन का आह्वान, कोविड-19 वैश्विक महामारी से रहें सचेत, सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन अवश्य करें।

चंडीगढ़, 31 दिसम्बर-  बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क।     ‌हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समस्त प्रदेशवासियों और राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा करने वाले वीर जवानों को नववर्ष 2022 की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आने वाला वर्ष सबके लिए मंगलमय हो और सबके परिवार में और अधिक सुख-समृद्धि लाए।
आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि नववर्ष नई ऊर्जा, नया उत्साह और नई उमंग लेकर आता है। नववर्ष नवसंकल्प लेने का अवसर होता है। वर्तमान राज्य सरकार ने भी वर्ष 2022 को सुशासन अंत्योदय उत्थान वर्ष के रूप में मनाने का संकल्प लिया है ताकि प्रदेश के गरीब से गरीब व्यक्ति का आर्थिक उत्थान कर उसे मुख्यधारा से जोड़ा जा सके।
उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य लक्ष्य अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय’ को चरितार्थ करना है। हम साल भर पूरी तत्परता और पारदर्शिता के साथ जनकल्याण से जुड़ी सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने की मुहिम में और अधिक तीव्रता लाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले सात वर्षों में हमने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सुशासन की संस्कृति को विकसित करने का प्रयास किया है और काफी हद तक इसमें सफल भी रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ की भावना और सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास के सिद्धांत पर चलते हुए प्रत्येक प्रदेशवासी के कल्याण और पूरे प्रदेश की एक समान प्रगति के प्रति संकल्पित है। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों के सहयोग और परिश्रम के बल पर आज हरियाणा की गिनती देश के सर्वाधिक विकसित व अग्रणी राज्यों में होती है। प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन और नई तकनीक के उपयोग से सुशासन प्रदान करने की दिशा में हुए उल्लेखनीय कार्य की देशभर में सराहना हो रही है।
मुख्यमंत्री ने आमजन का आह्वान किया कि नववर्ष के जश्न के माहौल में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और कोविड-19 वैश्विक महामारी से सचेत रहें। केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें, तभी हम कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचाव करने में सक्षम होंगे।