हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सभी प्रदेश वासियों को गुरु पूरब की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।  

चंडीगढ़,19 नवंबर- बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क।    हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सभी प्रदेश वासियों को गुरु पूरब की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी ने भारत के अलावा विदेशों में भी जगह-जगह जाकर एकता ,भाईचारे तथा समानता का संदेश दिया।  समाज में एकता व समानता के उद्देश्य से ही उन्होंने लंगर सेवा शुरू की थी उनका मानना था कि सभी जाति, वर्गों व धर्मों के लोग एक जगह बैठकर लंगर में खाना खाएं इससे समाज में जाति ,धर्म भेदभाव की भावना खत्म होगी।
श्री दत्तात्रेय ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने अपनी शिक्षाओं में कर्म की श्रेष्ठता की बात कही है गुरुजी ने कहा कि नाम जपो,कीरत करो,वंड छ्को। यह उनका ईश्वर और स्वयं में विश्वास का मूल मंत्र था उनका मानना था कि जो व्यक्ति स्वयं पर विश्वास करता है  वही भगवान में विश्वास  कर सकता है,इसलिए स्वयं पर विश्वास करो और जीवन में आगे बढ़ो।

राज्यपाल ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने विदेशों में भी यात्रा कर समाज में शांति और समानता का संदेश दिया आज हम सब को उनकी शिक्षाओं का पालन करते हुए राष्ट्र और समाज की मजबूती के लिए और अधिक दृढ़ता से कार्य करना चाहिए। श्री दत्तात्रेय ने सभी सिख अनुयायियों को गुरु नानक देव जी की जयंती की शुभकामनाएं दी।