पीएम मोदी का किसान भाईयों को एक और तोहफा : धनखड़ — रबी की फसलों का एमएसपी 35 रूपये से 400 रूपये तक बढ़ाया

पीएम मोदी का किसान भाईयों को एक और तोहफा : धनखड़
— रबी की फसलों का एमएसपी 35 रूपये से 400 रूपये तक बढ़ाया
— एमएसपी इसी तरह बढ़ता रहेगा और मंडियां भी बढ़ती रहेंगी और केवल कांग्रेस घटती रहेगी – बोले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष
चंडीगढ़, 8 सितंबर।बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क।      ‌प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने रबी की फसलों का आगामी सीजन के लिए एमएसपी बढ़ाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र तोमर का आभार प्रकट किया है। धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने हमेंशा किसान हितैषी निर्णय लिए हैं। रबी की फसलों का 35 रूपये से 400 रूपये तक प्रति क्विंटल एमएसपी बढ़ाकर किसान भाईयों को एक और तोहफा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि फसलों के सरकारी भाव बढ़ रहे हैं, मंडियां बढ़ रही हैं, ई-मंडिया चल रह रही हैं। केवल और केवल कांग्रेस देशभर में घट रही है। । हरियाणा के किसान भाई अपनी दस फसलों को सरकारी मंडियों में एमएसपी पर बेच रहे हैंं।
धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार ने किसान हितैषी सोच का परिचय देते हुए सरसों का भाव 4650 से बढाक़र 5050, मसूर 5100 से बढाक़र 5500, गेंहू 1975 से बढ़ाकर 2015,चना 5100 से बढ़ाकर 5230, जौ 1600 से बढ़ाकर 1635, और सैफलार (कुसुम) 5327 से बढ़ाकर 5441 रूपये कर दिया है। देश की आजादी के बाद मोदी सरकार ने फसल लागत मूल्य पर कम से कम डेढ़ गुणा लाभ मूल्य देने की नीति बनाकर लागू की। नई एमएसपी घोषित होने से इन फसलोंं पर किसान भाईयों को फसल लागत मूल्य का 50 से 100 प्रतिशत लाभ मूल्य मिलेगा। कांग्रेस ने फसल लागत मूल्य पर डेढ़ गुणा लाभ मूल्य किसानों को क्यों नहीं दिया। किसानों को सीधे आर्थिक मदद क्योंं नहींं दी। क्योंकि कांग्रेस आजादी मिलने के बाद से ही किसानों को गरीब रखकर उनको बहकाने की राजनीति करती रही है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश भर के करोड़ों किसान भाईयों के बैंक खातों में सीधे धनराशि पंहुचा रहे हैं। फसल उत्पादन बढ़ाने के लिए उन्नत किस्म के बीज व दवाईयां सस्ते दामोंं पर मुहैया करवा रहे हैंं। फसल बीमा योजना लागू कर खेती को जोखिम फ्री बनाया है। पशुधन बीमा योजना लागू कर पशु पालन को जोखिम फ्री बनाया है। हरियाणा की भाजपा सरकार ने फसल भावांतर योजना लागू फल-सब्जियों की फसलों को जोखिम फ्री कर दिया है। खेत कि सिंचाई की लागत कम करने केलिए अनुदान आधारित सौर उर्जा पंप सैट उपलब्ध कराए जा रहे हैंं। किसानों की आय बढ़ाने के लिए बागवानी परअनुदान देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है।
धनखड़ ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार किसानों की दस फसलें एमएसपी पर खरीद रही है। कांग्रेस वाले बताएं पंजाब और राजस्थान मेंं उनकी सरकार कितनी फसलें एमएसपी पर खरीद रही हैं। किसान संगठनों द्वारा आंदोलन हरियाणा में नहींं कांग्रेस शासित राज्यों पंजाब और राजस्थान मेंं करना चाहिए। पंजाब और राजस्थान के किसानों को एमएसपी का भाव दिलवाने के लिए आंदोलन होना चाहिए। कांगे्रस के मनसूबों को किसान भाई अच्छी तरह समझ चुके हैंं ।