हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 15 अगस्त के अवसर पर सामाजिक संगठन जय सेवा फाउंडेशन को सम्मानित किया।

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 15 अगस्त के अवसर पर सामाजिक संगठन जय सेवा फाउंडेशन को सम्मानित किया।

संकट की घड़ी में किए हुए कार्यों के लिये सामाजिक संगठन को सम्मानित करने से संगठन को प्रोत्साहन मिलता है।

फरीदाबाद।बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज नेटवर्क।।

फरीदाबाद सेक्टर 12 हुड्डा ग्राउंड सेक्टर 12 में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार्य में बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान किए हुए कार्यों के लिए संस्था को प्रशासन की तरफ से सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री ने 75 वे स्वतंत्रता दिवस के सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।
जय सेवा फाउंडेशन के चेयरमैन कमलेश अग्रवाल ने बताया कि संगठन का निर्माण केवल जनमानस की सेवा के संकल्प के साथ किया गया है। लोगों की सेवा के लिए हम बिल्कुल प्रतिबद्ध हैं। यह सेवाएं निरंतर आगे भी आरंभ रहेगी।
संस्था के अध्यक्ष सचिन सरपंच अवगत कराया कि पूरे कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान मानवता के नाते सभी का नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि लोगों को जितना हो सके हम लाभ पहुंचाएं और उनकी सेवा करें मनुष्य धर्म निभाएं। संस्था समय-समय पर अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाने के लिए संकल्पित है।
संस्था के संस्थापक एवं महासचिव विमल खंडेलवाल मैं अवगत कराया की कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान जय सेवा फाउंडेशन के माध्यम से लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करना ,ब्लड डोनेशन कैंप, वैक्सीनेशन कैंप, प्लाज्मा जागरूकता अभियान, पौधारोपण, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भोजन की व्यवस्था, मास्क, सैनिटाइजर, कोविड-19 सेंटर, जनमानस की सेवा के लिए संकल्पित रहे हैं, क्योंकि किसी भी व्यक्ति की संकट की घड़ी में किए हुए कार्य के अलग पहचान समाज के सामने प्रस्तुत होती है। संस्था के संरक्षक गंगाशंकर मिश्र के नेतृत्व में सभी सामाजिक गतिविधि को दिशा देने का कार्य किया जाता है। संस्था के द्वारा जिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं जिला प्रशासन के साथ सदैव मिलकर कार्य करती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा यह सम्मान प्राप्त करके संस्था की जिम्मेदारियां दुगनी हो गई हैं। हम सभी मिलकर जिम्मेदारी को निभाने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।