फरीदाबाद में मुख्यमंत्री आज करेंगे पौधारोपण – पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल की पहल पर फरीदाबाद में चलाया जा रहा है विशेष अभियान –  प्रशासक सोनल गोयल ने टाउन पार्क पहुंच दिए अधिकारियों को निर्देश

 फरीदाबाद, 27 जुलाई। मातृभूमि संदेश।बी डी कौशिक।
हरिया के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल की खास पहल पर फरीदाबाद को हरा भरा रखने व जल शक्ति अभियान को गति देने के लिए मुख्यमंत्री रविवार को फरीदाबाद में पहुंचकर पौधारोपण करेंगे। शनिवार को सेक्टर 12 में स्थित टाउन पार्क में मुख्यमंत्री के पौधारोपण अभियान को लेकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक सोनल गोयल ने तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कन्वेंशन हाल का भी दौरा किया। उन्होंने कहा है कि प्राधिकरण ने जल शक्ति अभियान सफल करने का संकल्प लेते हुआ 25 हजार  पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा है।   उन्होंने कहा कि प्राधिकरण का लक्ष्य है कि फरीदाबाद की धरा को पूरी तरह से हरा-भरा किया जाए। उन्होंने कहा इस अभियान के अंतर्गत ने केवल प्राधिकरण की ओर से पौधे रोपित किए जाएंगे बल्कि पौधों को संरक्षित रखने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल टाउन पार्क में पौधारोपण के लिए पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री फरीदाबाद में इस महा अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रदेश के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री श्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद को हरा-भरा रखने तथा पर्यावरण मैत्री बनाने की दिशा में खास अभियान चलाया हैं।
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण प्रशासक ने मुख्यमंत्री के पौधारोपण कार्यक्रम को लेकर  प्राधिकरण फरीदाबाद के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए एवं उनके साथ चर्चा की । श्रीमती गोयल ने कहा कि हमारा प्रयास यह होना चाहिए कि जल शक्ति अभियान के अंतर्गत पौधारोपण के साथ-साथ जल संचय एवं सघन वनीकरण के लिए नई पीढ़ी के लोगों को भी प्रेरित करें ताकि पर्यावरण के प्रति सजगता लोगों के दैनिक व्यवहार का हिस्सा बने इस मौके पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के विभिन्न अधिकारीगण मौजूद रहे।