सभी को रक्तदान करना चाहिए ये हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है: उपायुक्त यशपाल यादव

फरीदाबाद ,27 जुलाई। बी डी कौशिक मुख्य संपादक मातृभूमि संदेश न्यूज।
सभी को जीवन में रक्तदान जरूर करना चाहिए क्योंकि दिए हुए रक्त से हम दूसरे का जीवन बचा सकते हैं यह वक्तव्य उपायुक्त यशपाल ने गत दिवस नवप्रयास सेवा संगठन द्वारा 60 वा रक्तदान शिविर के आयोजन पर डबुआ कॉलोनी स्थित सामुदायिक भवन बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।जिला उपायुक्त यशपाल ने आए हुए उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी मे सबसे पहले आप लोगों को अपना बचाव कर अपने आप को बचाना है, और सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का पालन करना है। उन्होंने कहा कि आप द्वारा दिया रक्त घायल व्यक्ति, गर्भवती महिला, अन्य जरूरतमंद के काम आता है। इस रक्त के द्वारा हम दूसरों की जिंदगी बचा सकते हैं।
उपायुक्त ने कहा कि आप जैसे रक्तदाताओं के कारण फरीदाबाद रक्तदान में पूरे प्रदेश में नंबर एक स्थान पर रहा है उन्होंने कहा कि मुझे आगे भी आप जैसे रक्तदाताओ से आशा है कि वह आगे भी फरीदाबाद को नंबर एक पर रखेंगे ।इसीलिए प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को साल में कम से कम तीन बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। संस्था के प्रधान सुनील यादव ने बताया कि इस अवसर पर 52 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
इस अवसर पर उनके साथ एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा ,प्रोफेसर एमपी सिंह, महेश सैनी, रितेश अरोड़ा, रमेश जोशी, अजय कुमार, विनोद कुमार, अशोक कुमार, राजेश कुमार, प्रदीप चौरसिया व दिनेश कुमार के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।